अतिथि गृह/छात्रावास

पाँसे छात्रावास

अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण छात्रावास

आईएएसआरआई के दो अतिथि गृह हैं, अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण छात्रावास एवं पाँसे अतिथि गृह संस्थान के परिसर में स्थित हैं । पाँसे अतिथि गृह में 27 कमरे हैं तथा अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण छात्रावास में डबल आक्युपेन्सी वाले 12 कमरे हैं । दोनों अतिथि गृह काम्प्लीमेंटरी वाई–फ़ाई, केबल टेलीविज़न, एयर-कंडीशन/कूलर इत्यादि सुविधाओं से सुसज्जित हैं ।

ये अतिथि गृह मुख्य रूप से आईसीएआर संस्थानों के आधिकारिक अतिथियों एवं संस्थान द्वारा आयोजित सेमिनारों/कार्यशालाओं/संगोष्ठियों/सम्मेलनों/प्रशिक्षण कार्यक्रमों के प्रतिभागियों के लिए हैं । अतिथि गृह के कमरों के लिए बुकिंग पहले से की जानी चाहिए । अतिथियों के आगमन के समय कमरों की उपलब्धता पर ही कमरे उपलब्ध कराये जा सकेंगे। अतिथि गृहों में बिस्तर (बेड शीट, तकिया, शीट, तकिये का कवर, कंबल, गद्दे, इत्यादि) उपलब्ध कराये जाते हैं। चेक-आउट समय  आगमन के समय से 24 घंटे है । कार्य दिवसों पर कार्यालय के घंटों के दौरान (प्रातः 10.00 बजे से साँय 04.00 बजे तक), प्रस्थान से पूर्व समस्त बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाना चाहिए। कृपया किए गए भुगतान के लिए ओफिशियल रसीद प्राप्त करें ।

श्री दिलीप जी खापेकर

प्रभारी, अतिथि गृह

दूरभाष : 91-11-25843806/25846680

ई-मेल: guesthouse.iasri@icar.gov.in

सुखात्मे छात्रावास

संस्थान परिसर में एक सुव्यवस्थित छात्रावास है। छात्रावास की दो विंग्स में से एक नई विंग का निर्माण 1970 में हुआ था। आईएआरआई, नई दिल्ली के पी॰जी॰ स्कूल के अंतर्गत   संस्थान द्वारा कृषि सांख्यिकी, संगणक अनुप्रयोग एवं जैव सूचना विज्ञान संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला प्राप्त सभी छात्रों के लिए छात्रावास में बोर्डिंग एवं आवास अनिवार्य है। इसमें छात्रों द्वारा सहकारी आधार पर चलाई जा रही एक सुसज्जित मेस भी है । इसके अतिरिक्त, यहाँ पर छात्रों के मनोरंजन की भी सुविधाएं उपलब्ध हैं।  यहाँ पर एक सुसज्जित कॉमन रूम भी है जहां अन्य बातों के साथ–साथ सभी महत्वपूर्ण पत्रिकाएँ एवं समाचार पत्र उपलब्ध हैं । यहाँ पर छात्रों के लिए इंडोर एवं आउटडोर, दोनों, खेलों के लिए पर्याप्त सुविधाएं हैं ।

डॉ के एन सिंह

वार्डन, सुखात्मे छात्रावास

दूरभाष : 91-11-25841952

टूलबार पर जाएं